Breaking

यहाँ पैसो में बिकते है मर्दों जानिए क्यों

इंडिया में जिगोलो का मार्केट बहुत तेजी से बढ़ रहा है।  सिंगल पुरुष के ल‍िए पैसा कमाने का बहुत ही आसान जरिया बनता जा रहा है। ऑनलाइन रिसर्च बताती है कि जिगोलो बिज़नेस किस तरह से देशभर में बहुत जल्‍दी शौकीन लोगों के बीच मशहूर होता जा रहा है।
यहाँ पैसो में बिकते है मर्दों जानिए क्यों,इंडिया टुडे न्यूज़


हाथ में मिलने वाली मोटी रकम की वजह से कम उम्र के युवा सबसे ज्‍यादा इस ओर आकर्षित हो रहे हैं। आइए जानते है कैसे जिगोलो मार्केट देशभर में अपनी जड़े फैला रहा है।

अगर रिपोर्ट की माने तो दिल्‍ली और मुंबई जैसे बड़े शहरो में यह धंधा कहें या बिज़नेस बहुत तेजी से फल फूल रहा है। दिल्‍ली में कुछ जगहें है जहां रात दस बजे के बाद जिगोलो का मार्केट सजता है। जहां अमीर और शौकीन महिलाएं और पुरुष इन मर्दो की बोली लगाकर उनकी कीमत तय करती हैं।

ये बोली कुछ घंटों से लेकर एक रात तक की होती है। जिगोलो मार्केट' में मर्दों की मुंहमांगी कीमत दी जाती है। वैसे तो ये कारोबार छुपकर किया जाता है लेकिन दिल्ली के कई इलाकों में यह खुलेआम होता है। सरोजनी नगर, लाजपत नगर, पालिका मार्केट और कमला नगर मार्केट समेत कई इलाकों में रात होते ही मर्दों का बिज़नस शुरू हो जाता है ।

हालांकि ये धंधा रात के अंधेरों में दिल्‍ली के बदनाम गलियों में होता है लेकिन इसे बहुत ही सिस्‍टम के साथ संचाल‍ित किया जाता है। इसमें कमाई के कुछ अंश को डीलर्स या हुकर्स को दी जाती है जो इन जिगोलो बने मर्दो को कस्‍टमर्स उपलब्‍ध करवाते हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जिगोली को उनके गले में बंधे मफलर और स्‍कार्फ के जरिए पहचाना जाता है। ये इनकी आम पहचान होती है। ये लोग रात दस से सुबह चार के बीच अपना बिज़नेस चलाते है। इसके अलावा कुछ जिगोलो सोशल मीडिया के जरिए भी अपना बिजनस चलाते है और ऑनलाइन एड पोस्‍ट करते हैं।

आपको सुनकर थोड़ी सी हैरानी होगी कि अगर आप इंटरनेट पर ‘Gigolos in India' on LinkedIn इस की-वर्ड से सर्च करते हो तो आपको ऐसी कई प्रोफेशनल अकाउंट मिल जाएंगे। जहां कई पुरुष जिगोलो की तरह काम करने के साथ खुद की प्रोफेशनल अकाउंट भी मैंटेन कर रहे हैं।

ये जिगोलो अपनी क्‍लाइंट की विश को पूरी करने के ल‍िए देशभर में कहीं भी ट्रेवल करने से चूकते नहीं है। ये अपने आपको 'hospitality guy' टर्म में संबोधित करते हैं।

No comments:

Post a Comment